You are here
खेल लेटेस्ट न्यूज़ 

ICC रैंकिंग: चैपियंस ट्रॉफी जीतकर PAK पहुंचा छठे स्थान पर

चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा करने वाली पाकिस्तान टीम को आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है. आठवें स्थान के साथ चैंपिंयस ट्रॉफी में उतरने वाली पाकिस्तान अब छठे नंबर पर आ गई है.

इसी के साथ पाक ने 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप में सीधे प्रवेश की दावेदारी को और मजबूत किया है. इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में मेजबान देश के अलावा वनडे रैंकिंग में शीर्ष सात टीमें सीधे प्रवेश की हकदार होंगी. बाकी टीमों को क्वालिफायर टूर्नामेंट खेलना होगा.

पाकिस्तान ने रविवार को खेले गए फाइनल में भारत को 180 रनों के बड़े अंतर से हराया था. इस जीत के साथ चार अंकों का फायदा मिला और अब उसके 95 अंक हो गए हैं. उसने छठे स्थान से बांग्लादेश को हटाया है. बांग्ला टीम अब सातवें और श्रीलंका आठवें स्थान पर आ गई है.

बाकी टीमों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. दक्षिण अफ्रीका शीर्ष स्थान पर बना हुआ है. ऑस्ट्रेलिया दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है. वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी रैकिंग में फायदा हुआ है. मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज और फाइनल में मैन ऑफ द मैच चुने गए सलामी बल्लेबाज फखर जमां को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है.

हसन 12 स्थान की छलांग के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं. मो. आमिर 16 स्थान की छलांग के साथ 21वें स्थान पर आ गए हैं. फखर शीर्ष-100 में जगह बनाने में सफल रहे हैं. उन्होंने अबतक अपने करियर में सिर्फ चार मैच खेले हैं. फाइनल में 114 रनों की पारी की बदौलत ने उन्हें 58 स्थानों का फायदा हुआ है. वह अब 97वें स्थान पर आ गए हैं.

Source

Comments

comments

Related posts