शर्मनाक: तेजस्वी यादव ने ‘वंदेमातरम’ को बेईज्ज़त करते हुए…

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राष्ट्र गीत वंदे मातरम् को अनिवार्य रूप से गाए जाने पर चल रहे विवाद के बीच विवादित ट्वीट किया है। एनडीटीवी तो देशविरोधी भावनाएं फैलाने के लिए पहले से ही जाना जाता था, लेकिन इनका साथ देने पहुँच गए हैं लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादवl इन दोनों ने मिलकर 15 अगस्त से पहले राष्ट्रगीत का अपमान कर डालाl NDTV के पत्रकार ने कहा…

पत्रकार उमाशंकर सिंह के ट्वीट ‘बंदे मारते हैं हम’ को रिट्वीट करते हुए तेजस्वी ने लिखा है, “सही कहा इनका “वंदे मातरम्” = बंदे मारते हैं हम।”

इनकी ये हरकत देखकर समझ आता है कि क्यों नीतीश कुमार ने महागठबंधन तोड़ बीजेपी का हाथ थाम लियाl तेजस्वी के इस ट्वीट पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

एक यूजर ने लिखा है, “बेहूदा आदमी बंद करो राष्ट्र गान का अपमान , कम्बख्त नौवीं फ़ैल दिखा दी परवरिश अपनी।” हालांकि, तेजस्वी को गाली देने वाले इस यूजर को खुद नहीं पता कि वंदे मातरम राष्ट्र गान है या राष्ट्र गीत लेकिन विरोध के नाम पर उसने तुरंत कड़ी प्रतिक्रिया दी।

अन्य यूजर्स ने भी इस ट्वीट के बाद तेजस्वी को निशाने पर लिया है। एक यूजर ने लिखा है, “एक बात मे तो तुमने अपने पिताजी को पीछे छोड दिया है और वो है ‘नीचता’ ! बेशर्म इंसान कम से कम इन राष्ट्रगान को तो बक्श दो।”

गौरतलब है कि पहले मुंबई के बीएमसी ने एक प्रस्ताव पारित किया जिसके तहत बीएमसी से संचालित सभी स्कूलों में वंदे मातरम् गायन को अनिवार्य कर दिया गया है। इस फैसले के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राज्यभर के सरकारी मदरसों में 15 अगस्त को वंदे मातरम् गायन को अनिवार्य कर दिया है। मदरसा काउंसिल ने सभी सरकारी मदरसों में 15 अगस्त का कार्यक्रम मनाने का नोटिस भेजा है, जिसमें राष्ट्रगान के साथ-साथ राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाने का भी आदेश दिया गया है। इस पर देशभर में विवाद छिड़ा हुआ है।

Comments

comments