You are here
राजनीति 

कांग्रेस की आखिरी उम्मीद पर सुप्रीम कोर्ट ने फेरा पानी,अहमद पटेल से लेकर सोनिया तक सदमे में !

NOTA मामले पर सुनवाई करते हुए SC ने कांग्रेस से पूछा- फैसले को पहले क्यों नहीं दी चुनौती और सवाल का का नही था कांग्रेस के पास जवाब ?

अहमद पटेल ही नही पूरी कांग्रेस खास तौर पर सोनिया गाँधी के तोते उड़े हुए हैं.उन्हें डर है इस बार अहमद पटेल की हार का उनके राज्यसभा नहीं पहुंचने का,अगर ऐसा हुआ तो ये सोनिया गाँधी की हार होगी अहमद पटेल सोनिया का राजनितिक सलहाकार है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव पटेल गुजरात से एक बार फिर राज्यसभा के लिए चुनावी मैदान में हैं, जहां आठ अगस्त को चुनाव होना है.कुछ दिनों पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला के पार्टी से इस्तीफे के बाद से अब तक छह कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़ चुके है.

एवं मशीन के नन ऑफ द अबव (नोटा) विकल्प को चुनौती देने वाली गुजरात कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने तीखे सवाल पूछे हैं. कोर्ट ने गुजरात कांग्रेस से पूछा है कि उन्होंने इस विकल्प के इस्तेमाल पर पहले चुनौती क्यों नहीं दी ?

अदालत ने कांग्रेस को फटकार लगाते हुए पूछा की नोटा का इस्तमाल इतने समय से होता चला आ रहा है आज से पहले तुम लोगों ने इसके खिलाफ याचिका क्यों नहीं डाली और आज जब तुम लोगों को ये सूट नहीं कर रहा तो तुम लोगों ने इसके खिलाफ याचिका डाल दी.

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने अपनी याचिका में मांग की है कि गुजरात चुनाव में नोटा के इस्तेमाल पर रोक लगाई जाए और इसे रद्द कर दिया जाए.लेकिन कोर्ट ने इस सुनवाई को सितम्वर तक टाल दिया है.कांग्रेस को डर है उनके विधायक अहमद पटेल को वोट देने की जगह अब आसानी से नोटा बटन का इस्तमाल कर लेंगे और जिस अहमद पटेल की हार होगी !

Source

 

Comments

comments

Related posts