वीडियो: जानिए क्यों राम रहीम की सजा के बाद डेरा की महिला समर्थक नाचने लगी?

28 अगस्त सोमवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बाबा राम रहीम गुरमीत सिंह इंसा को 2 साध्वियों के साथ रेप के आरोप में फैसला सुनाते हुए उन्हें 20 साल की सज़ा सुनाई है. ऐसे में जहाँ पहले से फैसले के बाद ही दंगे होने का डर था वहीँ बाबा के ख़िलाफ़ आरोप साबित होने के बाद डेरे में मौजूद उनकी महिला समर्थकों ने कुछ ऐसा हैरान करने वाला कदम उठाया जिसे देखकर वहां उपस्थित किसी को भी यकीन नहीं हुआ.

 

जी हाँ सुनने और देखने में आपको अजीब ज़रूर लगेगा लेकिन जैसे ही कोर्ट ने बाबा राम रहीम को उनके कारनामों की सजा सुनाई वहां डेरा में मौजूद उनकी महिला समर्थन ख़ुशी से झूम उठीं. महिलाओं में ख़ुशी इस कदर थी कि महिलाएं अब झूमने लगीं, नाचने लगीं. ये नज़ारा हैरान कर देने वाला था, लेकिन इसमें सवाल भी खड़ा होता होता है कि आखिर बाबा की समर्थंक होकर महिलाओं का ऐसा कदम, लेकिन इसका कारण तो कुछ और ही था…

दरअसल जब लोगों ने इस बात की सच्चाई जाननी चाही तो जो बात सामने निकल कर आई वो और ज्यादा हैरान कर देने वाली थी. दरअसल बताया जा रहा है कि जिस वक़्त बाबा राम रहीम को कोर्ट ने सजा सुनाई उसी वक़्त किसी ने अफ़वाह फैला दी कि बाबा रिहा हो गए हैं. ज़ाहिर सी बात है ऐसी खबर सुनकर रतिया के डेरे में इकठ्ठा हुए उनके समर्थक ख़ुशी से झूम उठे.

हालाँकि बाबा के अंधभक्तों की ये ख़ुशी कुछ ही समय की थी. नाचने-झूमने के कुछ समय बाद ही बाबा के भक्तों को अब असलियत बताई गयी. उन्हें इस जश्न के कुछ समय बाद ही अब असली ख़बर मिली कि उनके आदरणीय बाबा को उनके कुकर्मों की सजा मिल चुकी है और अब वो 20 साल तक जेल में ही रहने वाले हैं. बस फिर क्या था बाबा की महिला समर्थकों की खुशियाँ चकनाचूर हो गयीं.

Comments

comments