You are here
राजनीति 

अलगाववादियों को अपना भाई बताने वाली शबनम लोन को संबित पात्रा ने दिया ऐसा मुँहतोड़ जवाब कि बोलती बंद हो गई

जम्मू-कश्मीर में आज ईद के दिन भी पत्थरबाजों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़पों की लगातार खबरें आती रही। पत्थरबाजों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई तकरार में सेना के सात जवान घायल हो गए।

इसी को लेकर आज टीवी चैनलों पर बहस चली। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने जम्मू-कश्मीर की सामाजिक कार्यकर्ता शबनम लोन पर निशाना साधते हुए कहा, “अगर आप सोटते हैं कि कश्मीर को आज़ाद कर दिया जाएगा तो मैं ऐलान करता हूं आप लोगों का ये सपना पूरे नहीं होगा। संबित पात्रा ने कहा कि लोन ने दो बड़ी बातें कहीं। एक तो मीरवाइज उमर फारुक को अपना भाई भी बता दिया और यह भी बता दिया कि हिंदुस्तान का कानून लाचार, जहां से यह खुद भी वकील हैं। यह कहीं न अपने आप को पाकिस्तान और अलगवादियों को अपना दिखाने की कोशिश कर रही है।”

पात्रा ने कहा कि आज ईद के मौके पर भी पत्थरबाजी हो रही है। हमें यह समझना होगा कि सेक्युलरिज्म के गर्भ में बहुत सी चीजें बोलते नहीं हैं। शुक्रवार के दिन ज्यादातर क्यों होती है, ऐसा क्यों होता है कि नमाज पढ़ने के बाद बर्बरता और बढ़ जाती है। देखिए इस्लाम तो अमन पसंद धर्म है, लेकिन कुछ कट्टरपंथी लोग हैं आज वो वहां पर इस्लाम की लड़ाई लड़ रहे हैं जो कि जाकिर मूसा भी कहता था। मूसा ने भी यह ऐलान किया था इस्लाम के नाम पर पत्थर उठाओं को हिंदुस्तान को बर्बाद कर दो। आज हम ये धर्मयुद्ध देख रहे है, ये पॉलिटिकल सॉल्यूशन नहीं है। ये लोग कहते हैं कि पॉलिटिकल सॉल्यूशन चाहिए। शबनमजी और नबी कान खोलकर सुन लें अगर आप पॉलिटिकल सॉल्यूशन का अर्थ सोचती है कि कश्मीर को आज़ाद कर दिया जाएगा तो आज मैं ऐलान करता हूं कि यह सपना आपका कभी नहीं पूरा होगा। आप रहे न रहे, जब तक हम रहेंगे, जब तक बीजेपी रहेगी, भाजपा की सोच रहेगी तब तक कश्मीर हिंदुस्तान का अभिन्न था, अभिन्न अंग है और रहेगा।

इस पर शबनम लोन ने कहा कि जब तब आप (बीजेपी) रहेंगे कश्मीर बर्बाद हो जाएगा। पात्रा ने इस पर कहा कि आपको आज़ादी नहीं मिलेगी कर लीजिए आपको जो करना है। उन्होंने कहा कि मैं यहां आपको इम्प्रेस करने के लिए नहीं हूं। बल्कि आप जैसे लोगों को डिप्रेस करने के लिए हूं। पात्रा ने लोन के फोन इस्तेमाल करने को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा, दीदी कही हाफिज सईद पाकिस्तान से मैसेज तो नहीं भेज रहा है। व्हाट्सएप्प खोल के हाफिज सईद का संदेश पढ़ लीजिए।

Source

Comments

comments

Related posts