You are here
लेटेस्ट न्यूज़ विज्ञान और तकनीक 

जियो फोन (Jio phone) लॉन्च, 153 रुपये में अनलिमिटेड डाटा, कॉल मुफ्त, 24 अगस्त से प्री बुकिंग

मुंबई: रिलायंस जियो (Reliance Jio) की सालाना बैठक में मुकेश अंबानी ने आज बहुप्रतीक्षित जियो फीचर फोन (Jio Feature Phone) लॉन्च कर दिया. जियो इंफोकॉम की अब तक की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन लोगों का शुक्रिया अदा किया जो जियो के उपभोक्ता हैं. उन्होंने कहा कि जियो फोन का इस्तेमाल करना बहुत आसान होगा और यह दुनिया का सबसे अफॉर्डेबल फोन होगा.

जियो फीचर फोन के फीचर यह होंगे…
अब तक का सबसे धमाल ऐलान करते हुए फोन की इफेक्टिव कीमत 0 रुपये रखी गई है. जियो कस्टमर्स को 1500 रुपये की रिफंडेबल सिक्यॉरिटी के साथ यह फ्री में मिलेगा. रिलायंस जियो का यह फोन आवाज पर ऑपरेट करेगा यानी कि इसे आप बिना कीबोर्ड प्रेस किए भी यूज कर सकते हैं.

खास बातें

  1. मुकेश अंबानी ने एजीएम में जियो फीचर फोन लॉन्च किया
  2. 153 रुपये में अनलिमिटेड डाटा मिलेगा और कॉल मुफ्त मिलेगी
  3. 24 अगस्त से प्री बुकिंग की जाएगी, 15 अगस्त से ट्रायल शुरू होगा

जियो का यह अनलिमिटेड डाटा के इस्तेमाल की सुविधा देगा. जियो 153 रुपये में जियो फोन ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा की सुविधा देगा. जियो का यह फोन 22 भाषाओं को सपोर्ट करेगा. इसके साथ ही उन्होंने अगले कुछ समय तक जियो की योजनाओं के बारे में बताया. 24 और 54 रुपये का वीकली और दो दिन वाला प्लान भी इस दौरान लॉन्च किया गया.

लॉन्च किया 309 रुपये प्रति माह की कीमत पर केबल टीवी
जियो फीचर फोन के ऐलान के साथ ही कंपनी ने 309 रुपये प्रति माह की कीमत पर केबल टीवी भी लॉन्च कर दिया. जियो फोन में टीवी केवल की भी सुविधा होगी. इस फोन को किसी भी टीवी से कनेक्ट कर टीवी देख सकेंगे. इस मौके पर वह और दर्शकों के बीच बैठीउनकी मां भावुक हो उठीं.  

‘2जी कवरेज से ज्यादा होगा देश में 4G कवरेज’
उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो ने कनेक्टिवीट, कवरेज और डेटा इस्तेमाल के मामले उदाहरण पेश किया. डेटा के मामले में अमेरिका और चीन को पछाड़ दिया. रिलायंस जियो के साथ जल्द ही देश के 99 प्रतिशत ग्राहक जुड़ेंगे. उन्होंने कहा, जियो की वजह से 2जी कवरेज से ज्यादा होगा देश में 4G कवरेज.

मुकेश अंबानी ने आज रिलायंस इंडस्ट्री एजीएम में कहा कि रिलायंस जियो का हर प्रोडक्ट वर्ल्ड क्लास का है. हर ढाई साल में लोगों के पैसों को दोगुना किया है. रिलायंस पिछले 40 सालों से सबसे बड़ी कंपनी है. इसके लिए मुकेश अंबानी ने अपने माता-पिता को भी धन्यवाद दिया.

Comments

comments

Related posts