You are here
राजनीति 

राहुल गाँधी को नीतीश कुमार का नाम भी लिखना नहीं आता, बनना चाहते हैं प्रधानमंत्री, फंस गए

कांग्रेस पार्टी के लोग राहुल गाँधी को इस देश का प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं लेकिन उन्हें हिंदी में नीतीश कुमार का नाम भी नहीं लिखना आता है, ऐसे में वे देश के प्रधानमंत्री कैसे बन पाएंगे, यह अपने आप में सबसे बड़ा सवाल है, आज राहुल गाँधी ने नीतीश कुमार के लिए ट्वीट किया, वैसे तो वे अधिकतर अंग्रेजी भाषा में ट्वीट करते हैं और उन्हें शायद अंग्रेजी आती भी बढ़िया है लेकिन हिंदी के मामले में वे बहुत कमजोर हैं और आज हिंदी में ट्वीट लिखकर फंस गए.
राहुल गाँधी ने नीतीश के बारे में लिखा – बिहार ने नितीशजी को एंटी-कम्युनल लड़ाई लड़ने के लिए मैंडेट दी लेकिन नितीशजी अपनी पर्सनल पॉलिटिक्स के लिए उन्हीं लोगों से मिल गए.
आपको बता दें कि अंग्रेजी भाषा में नीतीश कुमार को Nitish Kumar लिखा जाता है लेकिन हिंदी में उनका नाम नीतीश कुमार लिखा जाता है. अगर आप Nitish को हिंदी ट्रांसलेटर में लिखेंगे तो नितीश लिखा हुआ आएगा, राहुल गाँधी शायद गूगल ट्रांसलेटर में नीतीश कुमार का नाम लिख रहे थे इसलिए गूगल के चक्कर में फंस गए और उनसे बड़ी गलती हो गयी.
अब आप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ट्वीट देखिये, उन्होने राहुल गाँधी से पहले नीतीश कुमार के बारे में ट्वीट किया था और हिंदी भाषा में उनका नामा विल्कुल सही लिखा था, अगर राहुल गाँधी मोदी का ट्वीट देख लेते या नीतीश कुमार के नाम को मोदी के ट्वीट में से कॉपी कर लेते तो उनसे गलती ना होती.

Comments

comments

Related posts