राहुल गाँधी की कमीज़ की कीमत सोशल मीडिया पर वायरल, कीमत जानकर सिर चकरा जायेगा..

आपको याद ही होगा कैसे कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इसी साल जनवरी में उत्‍तराखंड के ऋषिकेश में आयोजित चुनावी रैली में लोगों को अपना फटा कुर्ता दिखाया था। मंच से लोगों को कुर्ता दिखाकर राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी के कपड़ों पर एक तंज भी कसा था जो बिलकुल बेबुनियाद था। उन्‍होंने कहा था…

उन्‍होंने कहा था, ”मोदीजी हमेशा गरीबों की बात करते हैं, लेकिन कभी गरीबों के साथ नहीं दिखते। उनके कुर्ते कभी फटते नहीं है लेकिन वो फटे कपड़े वालों की बात करते हैं।”

source

इतना कहकर बस राहुल गाँधी ने पोडियम और माइक छोड़ मंच पर सामने आकर अपना हाथ कुर्ते की जेब में डाला था और फटी जेब जनता के सामने रख दी थी। उनका ये कारनामा सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ थाl ज़ाहिर है, राहुल बताना चाह रहे थे कि वो कितने ज़मीनी नेता हैं पर आज जो तस्वीर राहुल गाँधी की हम आपको दिखाने जा रहे हैं, उसे देख आप भी अपना सिर पकड़ लेंगेl

इस तस्वीर में राहुल की टीशर्ट पर जो कंपनी लोगो है वो राल्फ लॉरेन कंपनी का है जो बहुत पुरानी और  विदेशी कम्पनीl राल्फ लॉरेन एक बहुत महंगा ब्रांड है जिसका हर एक कपड़े की कीमत इतनी ज्यादा है कि सुनकर गरीब लोगों के होश उड़ जाएँ!

गरीबों की थाली के बारे में बात करने वालों की लिस्ट में राहुल गाँधी का नाम सबसे पहले आता है लेकिन वायरल तस्वीर में जो टीशर्ट राहुल ने पहनी है उसे हमने इन्टरनेट पर इस कम्पनी की ओफ्फिशियल साईट पर ढूंढा तो इसकी कीमत करीब 6000 रूपये पायी गई, जिसमे न जाने कितने गरीबों का पेट भर जाए!

तो अब ये साफ़ है कि गरीबो का मसीहा बनने का राहुल बस नाटक ही करते हैंl वहीँ दूसरी तरफ राहुल पीएम मोदी पर महंगे कपड़े पहनने का आरोप लगाते हैं, जबकि हम सभी ने देखा है पीएम खुद एक गरीब परिवार से आये हैंl उनका पूरा बचपन संघर्ष में बीता हैl उनके परिवार के लोग आज भी हमारे और आपकी तरह अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैंl इसके साथ ही हम आपको ये भी बता देते हैं कि पीएम मोदी के कपड़े कहाँ से आते हैं!

हाल ही में महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान पूछा था कि क्या पीएम का कोई स्पेशल डिजाइनर हैं। इस पर मोदी ने बताया था कि उनका कोई स्पेशल डिजाइनर नहीं है, वह अहमदाबाद के एक टेलर से अपने कपड़े सिलवाते हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने अपने शुरुआती दिनों के संघर्ष के बारे में बताया कि वह कैसे अपने कपड़े धोते थे।

इस जवाब ने सभी का दिल जीत लिया हैl सभी लोग ये सोचते हैं पीएम हैं तो उनके अनेक डिज़ाइनर्स होंगेl पर ऐसा कुछ नहीं हैl पीएम मोदी ने तो यहाँ भी सादगी रखीl हमारे और आपके जैसे वो भी अहमदाबाद के एक टेलर से कपड़े सिलवाते हैंl

Source

Comments

comments