You are here
राजनीति 

PAK सेना ने फिर जारी किया भारतीय बंकरों पर हमले का वीडियो,देखिये यहाँ

भारत-पाक सीमा पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना ने फिर एक वीडियो जारी किया है. इसमें उसने दावा दावा है कि संर्घषविराम उल्लंघन की अपनी जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के बंकरों को तबाह करते हुए पांच जवानों को मारने का दावा किया है. हालांकि भारतीय सेना ने उसके इस वीडियो को झूठा करार देते हुए खारिज किया है.

पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क अधिकारी मेजर जनरल आसीफ गफूर के ट्विटर हैंडल से डाले इस वीडियो में दावा किया कि भारतीय सेना की गोलीबारी का जवाब देते हुए पाक सेना ने नियंत्रण रेखा से सटी भारतीय चौकियों को ध्वस्त कर दिया.

मेजर जनरल आसीफ गफूर ने साथ ही कहा कि नियंत्रण रेखा से सटे तत्ता पानी में संघर्षविराम उल्लंघन के जवाब में किए गए हमले में भारतीय सेना के 5 जवानों की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं.

हालांकि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इन दावों को बिल्कुल गलत बताया है. इससे पहले भी पाकिस्तानी ने ऐसे ही हमले का ‘झूठा’ वीडियो जारी किया था.

पाकिस्तानी सेना के इस ट्विटर हैंडल से 13 मई को जारी किए गए वीडियो में भारतीय चौकियों को ध्वस्त होते दिखाया था. वहीं भारतीय सेना ने इस वीडियो को फर्जी बताया था. सेना से जुड़े सूत्रों ने कहा था कि भारतीय आर्मी ने अपने यहां मजबूत बंकर्स बना रखे हैं, ना कि पत्थरों को जोड़ा है.

सेना ने साथ ही कहा था कि 13 मई के बाद से भारतीय सीमा में कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है. वहीं इस वीडियो में फायरिंग नहीं देखी जा रही, बस धमाका ही दिख रहा, जिससे लग रहा है कि वीडियो खुद से बनाया गया है.

बता दें कि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने यह फर्जी वीडियो भारतीय सेना के उस वीडियो के बाद जारी किया था, जिसमें नौशेरा सेक्टर में सीमा से सटी पाकिस्तानी चौकियों पर हमला कर उन्हें ध्वस्त करता दिखाया गया था.

Comments

comments

Related posts