You are here
अजब गजब 

McDonald’s में मुस्लिम फैमिली के साथ हुई बेहूदी हरकत

बर्थडे हो या अप्रेज़ल की खुशी, ट्रीट के लिए सबसे पहले मेकडॉनल्ड्स याद आता है. ऐसे नामी-गिरामी ब्रैंड में खाने जाओ तो उन पर भरोसा रहता है कि हम जो ऑर्डर कर रहे हैं, वही हमें खाने को भी मिलेगा. लेकिन एक ऐसी ख़बर आई है, जिसे जानने के बाद आप मैकडॉनल्ड्स जाने से पहले हज़ार बार सोचेंगे.

एक मुस्लिम फैमिली ने मेकडॉनल्ड्स जाकर 14 चिकन सैंडविच ऑर्डर किए. लेकिन सैैंडविच का स्वाद उन्हें अजीब लगा. परिवार के एक सदस्य को इसे खाकर उल्टी हो गई. उसे खोलकर देखा तो उसमें बेकन यानी सुअर का मांस दिखाई दिया. फिर उन्होंने एक-एक करके सारे सैंडविच खोलकर देखे. सिर्फ एक सैंडविच में बेकन होता तो अलग बात होती, लेकिन सारे सैंडविच में बेकन निकला.

मुस्लिम परिवार इसे सोची समझी साजिश बता रहा है. उनका कहना है कि मेकडॉनल्ड्स में वर्कर ने उनकी धार्मिक आस्था का अपमान किया है. जानबूझकर हर सैंडविच में बेकन डाला गया. एक-दो में डलता तो उसे गलती कहा जा सकता था. ये तो पूरे होशोहवास में किया गया काम है.

ये मामला अमेरिका के अलाबामा स्टेट के डिकेटर शहर का है. परिवार ने इसका वीडियो भी बनाया. लेकिन मेकडॉनल्ड्स वालों ने इस पर अपनी सफ़ाई देदी है कि ये जानबूझकर किया गया काम नहीं है.

डिकेटर शहर में मेकडॉनल्ड्स

इस मेकडॉनल्ड्स के मालिक ने माफ़ी तो नहीं मांगी, लेकिन कहा है कि मामले की जांच चल रही है. ऐसे में कोई भी मेकडॉनल्ड्स क्यों जाना चाहेगा? जहां मैक-चिकन की बजाए मैक-बेकन खिलाया जा रहा है.

कछ दिनों पहले ट्विटर पर ‘निक’ नाम के एक शख्स ने मेकडॉनल्ड्स के खाने की कुछ तस्वीरें शेयर की. जो वायरल हो गईं. निक लुइसियाना में रहते हैं, जो साउथ ईस्टर्न यूएस का स्टेट है.

आइसक्रीम मशीन से निकली इस गंदगी की तस्वीरें निक ने ट्विटर पर शेयर की हैं.

निक ने जो तस्वीर शेयर की वो एक मेटल ट्रे है. निक का दावा है कि ये ट्रे मेकडॉनल्ड्स की आइसक्रीम मशीन में इस्तेमाल होती है. और इस ट्रे में जो आपको कला-हरा सा मेल दिखाई दे रहा है, ये कायी है जो आइसक्रीम मशीन से निकली है.

तो बात साफ़ है, अगर आप मेकडॉनल्ड्स खाने-पीने जा रहे हैं तो अपनी नज़रें दौड़ाए रखें.

Comments

comments

Related posts