You are here
राजनीति 

जब मौलवी ने बोला कलमा पढो तो पनेलिस्ट ने पढ़ लिया …

कश्मीर मुद्दा आज के समय में एक ऐसा मुद्दा बन चुका हैं जिसके चलते आये दिन कोई-ना-कोई नहीं कहानी देखने सुनने को मिल ही जाती है. कश्मीर भारत का हिस्सा है और हमेशा ही रहेगा. हालाँकि इस देश में अभी भी कुछ ऐसे अलगाववादी नेता हैं जिनका बस चले तो आज ही वो कश्मीर के हिस्से कर दें. उनका मानना है कि कश्मीर पाकिस्तान के हिस्से में जाना चाहिए. इस मुद्दे पर पाकिस्तान का भी यही रुख है. खैर सच तो यही है कि कश्मीर हमारा था, हमारा है, और हमारा ही रहेगा.

Image result for gaurav agarwal anchor
Source

पिछले समय से देश भर में धार्मिक विवाद के नए नए विवाद सामने आए हैं. कुछ ही दिन पहले बिहार के मंत्री द्वारा जय श्री राम बोलने के बाद अब कांग्रेस की महिला नेता नूरी खान द्वारा भगवा कपड़े पहनने और हिंदू धर्माचार्यों संग ‘ओम नम: शिवाय’ से मौलाना भड़क गए हैं। नूरी खान के खिलाफ कई मौलानाओं ने बयान भी जारी किए।  आज कल न्यूज़  चैनलों पर हिन्दू मुस्लिम बहस होना आम बात हो गयी है।

Image result for टीवी डिबेट में मौलाना ने कांग्रेसी प्रवक्ता को पढ़ाया कलमा, लेकिन जवाब में जय श्रीराम बोलने से किया मना
Source

ऐसी ही एक बहस में मौलाना साजिद राशिदी भगवा रंग को संघ परिवार का रंग बताते हुए इससे पहनने को गलत बताया, इतना ही नहीं मौलाना ने ओम नम: शिवाय और जय श्री राम जैसे नारों को मुस्लिमों द्वारा लगाने का विरोध किया। मौलाना की इस बात से एंकर और बाकि पन्नेल में शामिल लोगों को बिलकुल पसंद नहीं आई और सबने जमकर विरोध भी किया. पैनल में बैठे कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने जब इसका विरोध किया तो मौलाना ने उन्हें चुनौती दे दी क्या आप कलमा पढ़ेंगे जो मुसलमान को हिन्दू धार्मिक नारे लगाने के लिए कह रह हैं।

Image result for टीवी डिबेट में मौलाना ने कांग्रेसी प्रवक्ता को पढ़ाया कलमा, लेकिन जवाब में जय श्रीराम बोलने से किया मना
Source

इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे उनकी बात पर राजी हो गए उन्होंने कहा  “बोलिए क्या बोलना है मौलाना साहब ने कलमा बोला और अभय दुबे ने उनके पीछे पीछे दोहरा दिया”. लेकिन इसके बाद जब मौलाना से जय श्री राम बोलने के लिए कहा गया तो वो मुकर गए। इसके बाद वो ये ही चुनौती दूसरे गेस्ट को देने लगे। लेकिन स्वयं हिन्दू धार्मिक नारे लगाने को तैयार ना होने पर बात नहीं बन सकी। वैसे यह पहली बार नहीं है इससे पहले फातिमा सना शेख की बिकनी पहनना हो, मो. कैफ का चैस खेलना या योग करना हो या चाहे दूसरे किस्से हो पिछले कुछ दिनों में इस तरह की घटना एक के बाद एक आ रही हैं। वीडियो में 33 वें मिनट में देखिये कांग्रेसी प्रवक्ता को कलमा पढ़ते हुए।

Comments

comments

Related posts