You are here
राजनीति 

कांग्रेसी नेता ने व्‍हाट्सऐप पर राहुल गांधी को ‘पप्‍पू’ कहा, पार्टी ने पद से हटाया : रिपोर्ट

नई दिल्‍ली: कांग्रेस के एक नेता ने व्‍हाट्सऐप ग्रुप पर कथित रूप से कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को ‘पप्‍पू’ कह दिया. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस वजह से उस नेता को दंडित करते हुए पार्टी के पद से हटा दिया गया. कांग्रेस के विरोधी दल इस कारण पार्टी को निशाना बना रहे हैं. दरअसल मेरठ कांग्रेस के नेता विवेक प्रधान ने द टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस व्‍हाट्सऐप ग्रुप पर किसी ने उनको फंसाने के लिए फोटोशॉप करके इसे डाल दिया. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस प्रकरण के बाद प्रधान को मेरठ कांग्रेस अध्‍यक्ष समेत अन्‍य पदों से हटा दिया गया.

कांग्रेस ने हालांकि अभी तक इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन बीजेपी ने कहा कि इससे कांग्रेस के भीतर की ‘चापलूसी’ जाहिर होती है. बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा, ”पप्‍पू कहने पर तो तुरंत दंडित कर दिया गया लेकिन आर्मी चीफ को सड़क का गुंडा कहने पर किसी को दंडित नहीं किया गया.”

दरअसल संबित पात्रा का इशारा कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित की तरफ था. संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को शनिवार को सड़क का गुंडा कहा था. हालांकि विवाद बढ़ने पर उन्‍होंने माफी मांग ली थी. इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि संदीप दीक्षित का यह बयान पूरी तरह अस्‍वीकार्य है. बीजेपी ने इस पर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने को कहा था और संदीप दीक्षित को पार्टी से बाहर निकालने की भी मांग की थी.

इस मामले में विवेक प्रधान का कहना है कि वह राहुल गांधी से मिलकर अपना पक्ष रखना चाहते हैं. लेकिन उनको इसके लिए इंतजार करना होगा क्‍योंकि राहुल गांधी ने मंगलवार को ही घोषणा करते हुए कहा था कि वह अपनी नानी से मिलने इटली जा रहे हैं.

Source

Comments

comments

Related posts