You are here

BJP ने की मांग- ‘बाबर रोड’ का नाम बदलकर शहीद उमर फयाज के नाम पर हो

बीजेपी ने दिल्ली के बाबर रोड का नाम बदलकर शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज के नाम पर रखने की मांग की है. इस बाबत दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल बग्गा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सांसद मीनाक्षी लेखी और एनडीएमसी को पत्र लिखकर अपील की है.

 इसमें बग्गा ने कहा कि राजपूताना राइफल के लेफ्टिनेंट उमर फयाज की शहादत पर पूरा देश गम में डूबा है. वह सच्चे देशभक्त थे, जिन्होंने कश्मीर में आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए युवावस्था में ही सेना में भर्ती हो गए. वह भारत के लिए लड़े और अपनी बहादुरी का परिचय दिया. लिहाजा इस जाबाज को श्रद्धांजलि देने के लिए बाबर रोड का नाम बदलकर लेफ्टिनेंट उमर फयाज रोड कर दिया जाए.
https://twitter.com/TajinderBagga/status/865493982545027073

बग्गा ने कहा कि इससे भारत के लोग शहीद फयाज से प्रेरणा लेंगे, जिसने अपनी मातृभूमि के लिए अपनी जिंदगी बेहद कम उम्र में कुर्बान कर दी. इससे पहले कश्मीर घाटी के एक स्कूल का नाम बदलकर शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज के नाम पर रखा गया. मालूम हो कि राजपूताना राइफल्स के ऑफिसर 23 साल के फयाज की एक रिश्तेदार के घर से अगवा करने के बाद हत्या कर दी गई थी.

फयाज दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के रहने वाले थे और वह कुलगाम में अपने रिश्तेदार की शादी में गए हुए थे. कश्मीरी किसान के बेटे फयाज ने दिसबंर 2016 में आर्मी ज्वॉइन की थी. इससे पहले प्रशांत भूषण की पिटाई करके बग्गा सुर्खियों में आ चुके हैं.