योगी सरकार के 100 दिन : जानिये क्या बोला सीएम ने

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी अादित्‍यनाथ ने प्रदेश सरकार के 100 दिन पूरे होने पर एक बुकलेट जारी करने के बाद प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि 100 दिन का समय काफी छोटा कार्यकाल होता है लेकिन यह एक प्रभावी पहल है. लोक संकल्‍प पत्र को लागू करना सरकार की प्राथमिकता है. सीएम योगी ने कहा कि दीनदयाल उपाध्‍याय के अंत्‍योदय के सपने को साकार करना सरकार की प्राथमिकता है. उन्‍होंने अपनी सरकार की अब तक की उपलब्धियों के बारे में कहा कि जेवर में एयरपोर्ट बनाने को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई. इस साल के अंत तक 30 जिलों को खुले में शौच से मुक्‍त किया जाएगा. स्‍कूली बच्‍चों को कई सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं.

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों की भलाई के लिए काम कर रही है. उन्‍होंने पिछली सपा सरकार पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा कि राज्‍य वंशवादी राजनीति की चपेट में था. अब उसको इससे निजात मिली है.

उन्‍होंने किसानों की कर्जमाफी का विशेष रूप से उल्‍लेख करते हुए कहा कि पहली कैबिनेट मीटिंग में ही लघु और सीमांत किसानों की पिछले साल मार्च तक की कर्ज माफी करने का फैसला लिया गया है. इससे करीब 86 लाख किसान लाभान्वित हुए हैं. इसके साथ ही कहा कि किसानों की सुरक्षा के लिए पांच गुना अधिक गेहूं खरीदने का फैसला लिया गया है. साथ ही गन्‍ना किसानों के 22 हजार करोड़ के लोन माफ किए गए हैं.

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के सभी गांवों में 24 घंटे बिजली की सप्‍लाई के लिए केंद्र से आग्रह किया है. वीआईपी संस्‍कृति पर लगाम लगाई है. आपात सेवाओं को छोड़कर लाल बत्‍ती की संस्‍कृति का पूरी तरह से खात्‍मा कर दिया गया है. महिलाओं की सुरक्षा भी सरकार की प्राथमिकताओं में शुमार है. इस दिशा में एंटी-रोमियो दल का गठन किया गया है और बल देते हुए कहा कि प्रदेश को माफिया राज से पूरी तरह से मुक्ति दिलाएंगे.

Source

Comments

comments