ओपिनियन पोल में दावा, गुजरात में बंपर बढ़त के साथ फिर आ रही बीजेपी सरकार

गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी ने नया नारा ‘गरजे गुजरात’ देकर चुनावी हुंकार भर दी है. कांग्रेस भी सितंबर के पहले हफ्ते कैंपेन लॉन्च करने जा रही है. इस बीच एबीपी न्यूज ने गुजरात की 182 सीटों पर सर्वे किया, जिसमें बीजेपी काफी आगे है. चाहे वोट परसेंटेज का मामला हो या चाहे सीटों का आंकड़ा. बीजेपी हर मामले में कांग्रेस पर भारी पड़ती दिख रही है. पूरे गुजरात में भगवा दल को 50 परसेंट से ज्यादा वोट मिले हैं. कांग्रेस को 30 परसेंट वोट मिले हैं. बीजेपी को 144-152, कांग्रेस को 26-32 सीटें मिल रहीं हैं. अन्य को 3-7 सीटें मिल रही हैं. माना जा रहा था कि नरेंद्र मोदी के केंद्र में जाने का बीजेपी को नुकसान होगा, पर ऐसा बिल्कुल नहीं है. बीजेपी को पिछली बार से भी ज्यादा सीटें मिली हैं.

सीएम की पसंद कौन

विजय रूपाणी – 24%

नरेंद्र मोदी – 07%

अमित शाह के साथ विजय रूपाणी.

सौराष्ट्र और कच्छ में बीजेपी आगे

सर्वे में सामने आया कि सौराष्ट्र और कच्छ की 54 सीटों पर बीजेपी आगे है. उसे यहां 65 परसेंट मिले हैं. कांग्रेस के हाथ 26 परसेंट और अन्य को 9 परसेंट वोट मिले हैं.

 

मध्य गुजरात में बीजेपी आगे

मध्य गुजरात में भी बीजेपी ने बाजी मारी है. उसे 56 परसेंट वोट मिले हैं. कांग्रेस के हाथ 30 परसेंट और अन्य को 14 परसेंट वोट मिले हैं.

गुजरात का नक्शा

 

उत्तर गुजरात में भी बीजेपी का डंका

उत्तर गुजरात में भी बीजेपी का डंका बज रहा है. उसे यहां 59 परसेंट वोट मिले हैं. कांग्रेस के हाथ 33 परसेंट और अन्य को 8 परसेंट वोट मिले हैं.

 

दक्षिण गुजरात में भी छाया भगवा

दक्षिण गुजरात में भी भगवा दल का बोलबाला है. बीजेपी को यहां 54 परसेंट वोट मिले हैं. कांग्रेस के हाथ 27 परसेंट और अन्य को 19 परसेंट वोट मिले हैं.

 

2012  में ये रहा था रिजल्ट

बीजेपी – 115

कांग्रेस – 61

अन्य – 06

Comments

comments