You are here
राजनीति 

5 ऐसे खतरनाक भारतीय हथियार जिनका सामना पाकिस्तान सपने में भी नहीं कर सकता

हमारा देश भारत अब ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ता जा रहा है, हमारे वैज्ञानिकों को विश्व के सबसे विद्वान वैज्ञानिकों में माना जाता है। भारत प्राचीन काल से ही विज्ञान की धरती रहा है, हमारे ऋषि-मुनि से लेकर हर महान व्यक्ति विज्ञान पर गहन शोध कर चुका है।

जब बात युद्ध की हो तो हमारा सबसे कट्टर दुश्मन पाकिस्तान हमारे सामने आने लगता है, जो बंटबारे के बाद से ही हमारे लिए सिरदर्द बना हुआ है। यह बात किसी से छुपी नहीं है कि पाकिस्तान विश्व का सबसे खतरनाक देश है जिसकी लगाम सेना के पास ही रहती है और वह परमाणु संपन्न भी है जो उसे ज्यादा घातक बना देता है।

युद्ध और हथियार की बात करें तो भारत विश्व की चौथी सबसे बड़ी शक्ति है जिसके पास 14 लाख के करीब सैनिक हैं और साथ में विज्ञानिकों का कौशल है। भारत खुफिया तरीके से कई हथियार बना रहा है जिसमें वह अपने सहयोगी देशी की भी मदद ले रहा है। यह हथियार इतने घातक होंगे कि कोई भी देश भारत की तरफ आँख उठाने से पहले लाखों बार सोचेगा।

आज हम आपको उन्ही में से पाँच हथियारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बहुत घातक हैं और जिनका सामना पाकिस्तान सपने में भी नहीं कर सकता है, ये हथियार एक गुप्त तरीके से बनाये जा रहे हैं और सौ प्रतिशत स्वदेशी तकनीक से बने हैं। जानने के लिए नीचे वीडियो को जरूर देखें

Source

Comments

comments

Related posts