You are here
राजनीति 

मोदी सरकार को घेरने की कोशिश में कांग्रेस की किरकिरी, बुकलेट में दिखाया कश्मीर का नक्शा गलत

कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार को घेरने के लिए शायद बुकलेट का सहारा लिया. लेकिन इसी बुकलेट में एक गलती से अब कांग्रेस की ही किरकिरी हो रही है. बुकलेट में कश्मीर को ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ बताया गया है. जिससे विपक्षी पार्टियों ने कांग्रेस को निशाने पर ले लिया है.

दरअसल लखनऊ में केंद्र सरकार की नाकामियों को गिनाने के लिए कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. जिसमें देश की समस्याओं को चिन्हित करते हुए बुकलेट बंटवाए गए थे. लेकिन अब वही बुकलेट पार्टी के लिए मुसीबत बनती जा रही है.

बुकलेट में चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (CPEC) का हवाला देते हुए लिखा गया है कि इसे PoK और बलूचिस्तान होते हुए बनाया गया, जो अरब सागर में ग्वादर पोर्ट को चीन से जोड़ता है और ये चीनी पनडुब्बियों का सहारा बनेगा. इसके आगे बुकलेट में लिखा है कि ‘क्या इससे पीओके का अभिन्न भारत का हिस्सा होने पर प्रश्नचिन्ह नहीं लग गया है.’

वहीं बीजेपी को बैठे-बिठाए ये मुद्दा हाथ लग गया है, उसका कहना है कि लखनऊ में कांग्रेस पार्टी ने अपनी तरफ से जारी की गई बुकलेट में कश्मीर को ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ के तौर पर पेश किया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने शनिवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ‘राष्ट्रीय सुरक्षा पर आंच’ शीर्षक से एक बुकलेट जारी की है. इस बुकलेट के पेज नंबर 12 पर जो नक्शा बनाया गया है उसमें कश्मीर को ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ के तौर पर दिखाया गया है. हालांकि इस गलती पर अब तक कांग्रेस की ओर से कोई सफाई सामने नहीं आई है.

Source

Comments

comments

Related posts