You are here
रोचक तथ्य विज्ञान और तकनीक 

फोन में चलेगा नहीं दौड़ेगा इंटरनेट, ये है तरीका

इंटरनेट एक ऐसी चीज है जिसके बिना रह पाना धीरे धीरे मुश्किल होता जा रहा है। फोन में इंटरनेट न हो तो कई तरह की एप्स हैं जो हम इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। न केवल चैटिंग के लिए बल्कि इंटरनेट के भरोसे तो आजकल लोग खुद को भी अपडेट करते हैं। न्यूज़ देखनी हो तो इंटरनेट, विडियो आदि देखने के लिए इंटरनेट, म्यूजिक सुनने के लिए इंटरनेट और ऑनलाइन शॉपिंग के लिए तो इंटरनेट चाहिए ही।

इंटरनेट पर यह सभी काम हो सकते हैं जब आपके फोन में इंटरनेट की स्पीड शानदार हो। अब जरा सोचिए कि आप फोन में कुछ जरुरी काम कर रहे हैं और तभी इंटरनेट की स्पीड एक दम स्लो हो जाती है। तो? इंटरनेट की स्लो स्पीड काफी काम बिगड़ सकती है। तो ऐसी परेशानी आपको न झेलनी पड़े इसके आप अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं एप्स जो आपके फोन में इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा देंगी।

इंटरनेट बूस्टर एंड ऑप्टिमाइज़ इस एप की मदद से आप अपने एंड्रायड फोन में स्लो इंटरनेट स्पीड को फ़ास्ट कर सकते हैं। यदि आपका फोन रूट हुआ है, तो यह आपके बेहद काम का सकती है।

इंटरनेट एक्सेलरेटर

इंटरनेट एक्सेलरेटर इंटरनेट एक्सेलरेटर एक शानदार एप है जो आपके फोन में इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाने के काम आती है। तो यदि आप वाई-फाई होने के बावजूद धीमी इंटरनेट स्पीड की परेशानी झेल रहे हैं तो अभी डाउनलोड करें ये एप।

इंटरनेट स्पीड मीटर लाइट

इंटरनेट स्पीड मीटर लाइट इंटरनेट स्पीड बढ़ाने वाली इस एप की खास बात है कि यह एड फ्री एप है। यह एप रियल टाइम स्पीड को अपडेट करती है। हालाँकि इस एप को एसडी कार्ड में मूव नहीं किया जा सकता है, ऐसा करने पर यह काम करना बंद कर देती है।

इंटरनेट एक्सेलरेटर

इंटरनेट एक्सेलरेटर अन्य एप है जो कि फोन में इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाने के काम आती है। यह फोन में कैश फाइल्स, ब्राउज़र कैश को डिलीट कर डाउनलोड स्पीड को बढ़ा देती है।

टर्बो वीपीएन

टर्बो वीपीएन एंड्रायड स्मार्टफोन में स्लो स्पीड को बढ़ाने के लिए यह एप बेहद कारगर है। इससे आपके फोन में हाई स्पीड इंटरनेट काम करेगा।
image/news source

Comments

comments

Related posts